Gujarat Exclusive > देश-विदेश > निर्भया केस में फांसी से पहले नया मोड़, दोषी पवन की क्यूरेटिव याचिका पर सुनवाई कल

निर्भया केस में फांसी से पहले नया मोड़, दोषी पवन की क्यूरेटिव याचिका पर सुनवाई कल

0
392

निर्भया केस में जैसे-जैसे फांसी की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे इस मामले में नए-नए मोड़ आ रहे हैं. फांसी से दो दिन पहले इस केस में एक नया मोड़ आया है. सुप्रीम कोर्ट निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका पर गुरुवार इन चैंबर सुनवाई करने को तैयार हो गया है. सुप्रीम कोर्ट में पवन की याचिका पर गुरुवार को सुबह 10.25 मिनट पर सुनवाई होगी.

दोषी पवन गुप्ता ने अपनी क्यूरेटिव याचिका में दलील दी है कि जब अपराध हुआ, उस समय वह नाबालिग था. वहीं दोषियों के वकील एपी सिंह ने फांसी पर रोक लगाने के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया है. एडवोकेट एपी सिंह ने दलील की कि दोषी पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट मे क्यूरेटिव याचिका दाखिल की है, जबकि दोषी अक्षय सिंह ने दया याचिका लगाई है. निर्भया के दोषियों के वकील एपीसिंह ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय को भी पत्र लिख फांसी पर रोक लगाने और सभी रिकॉर्ड अपने पास मंगवाने की अपील की थी.

एपी सिंह की याचिका पर भी गुरुवार की दोपहर 12 बजे सुनवाई होगी. गौरतलब है कि निर्भया केस के दोषी पवन ने इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी. तब भी पवन ने अपराध के समय अपने नाबालिग होने की दलील देते हुए इसे ठुकराने के आदेश को चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने तब पवन की याचिका खारिज कर दी थी. निर्भया के गुनहगारों को 20 मार्च के दिन सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है.

मध्य प्रदेश में सियासी संग्राम : SC ने स्पीकर से पूछा- विधायकों के इस्तीफे पर फैसला क्यों नहीं लिया, कल फिर होगी सुनवाई