Gujarat Exclusive > देश-विदेश > टी-20 के शेर हुए वनडे में ढेर, न्यूजीलैंड ने आखिरी वनडे में भारत को हरा 3-0 से जीती सीरीज

टी-20 के शेर हुए वनडे में ढेर, न्यूजीलैंड ने आखिरी वनडे में भारत को हरा 3-0 से जीती सीरीज

0
256

माउंट माउंगानुई : न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज को 5-0 से जीतकर धमाकेदार शुरुआत की थी. इसके बाद शायद ही किसी ने सोचा होगा कि न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज में विराट कोहली की टीम का ह्वाइट वॉश करेगी. हालांकि हुआ यहीं और तीसरे और अंतिम वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया.

काम ना आया राहुल का शतक

तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने केएल राहुल के 112 रनों की शतकीय पारी की मदद से निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया. पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने 113 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के से सजी अपनी पारी के दम पर भारत के स्कोर को 300 रनों के स्कोर के करीब पहुंचाया. पृथ्वी शॉ ने रनआउट होने से पहले 40 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए नौ चौके की मदद से 62 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट एकबार फिर फ्लॉप साबित हुए और महज नौ रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने 64 रन देकर चार विकेट झटके.

जमे कीवी ओपनर

297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की. मार्टिन गुप्टिल (66 रन) और हेनरी निकोलस (80 रन) ने पहले ही विकेट के लिए 106 रन जोड़कर अपनी टीम की जीत की नींव रखी. इस मुकाबले के जरिये कप्तान केन विलियम्सन ने वापसी की लेकिन वह केवल 22 रन बना पाए. कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 47 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए. हेनरी निकलोस को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और रॉस टेलर को टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेला जाएगा. पहला टेस्ट 21 फरवरी से खेला जाएगा.