Gujarat Exclusive > यूथ > INDvsNZ:एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर रचा इतिहास

INDvsNZ:एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर रचा इतिहास

0
170

मुंबई के वानखेड़े में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन टीम इंडिया के नाम रहा. पहली पारी में 325 रन बनाए. एजाज पटेल ने पारी में 10 के 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक पारी में दस विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. एजाज पटेल के दमदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भारत को 325 रन पर आउट कर दिया.

एजाज मुंबई के जोगेश्वरी के रहने वाले हैं

स्पिनर एजाज पटेल का जन्म और पालन-पोषण छह साल की उम्र तक मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में हुआ, जिसके बाद उनके माता-पिता 1996 में न्यूजीलैंड चले गए थे. शुक्रवार को उनके परिवार के कुछ सदस्य भी पवेलियन से उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए नजर आए थे. उनके चचेरे भाई और रिश्तेदार भी रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मैच देखने आए थे.

एजाज पटेल से पहले यह करिश्मा अनिल कुंबले और जिम लेकर अपने नाम दर्ज कर चुके हैं. कुंबले ने यह कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ 1999 में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में किया था. इसके अलावा इंग्लैंड के जिम लेकर ने एक पारी में सभी 10 विकेट लिए थे. 1956 में लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटक कर रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक खत्म, सरकार से बातचीत के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित