Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमरावती हत्याकांड की जांच करेगी NIA, गृह मंत्री अमित शाह ने दिया निर्देश

अमरावती हत्याकांड की जांच करेगी NIA, गृह मंत्री अमित शाह ने दिया निर्देश

0
119

महाराष्ट्र के अमरावती में एक दुकानदार की हत्या की जांच एनआईए को सौंप दी गई है. इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निर्देश दिए हैं. अमरावती के एक दुकानदार उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के विरोध में उमेश की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अब तक छह आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

केमिस्ट की 21 जून को हत्या कर दी गई थी

घटना 21 जून को रात 10 से साढे दस के बीच की है. उमेश कोल्हे जब अपनी दुकान अमित मेडिकल स्टोर बंद करके घर जा रहा था. इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग अचानक उनके गले पर चाकू से हमला कर दिया गया. स्थानिक लोगों ने उमेश को फौरन अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई.

अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ़्तार किया. स्थानीय अदालत ने उनको 5 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा है. अमरावती डीसीपी के मुताबिक अब तक 6 लोगों को गिरफ़्तार कर पुलिस हिरासत में भेजा है. उन पर IPC की धारा 302 (हत्या), 120B (आपराधिक साजिश),और धारा 34 लगाई गई है.

क्या हत्या का कारण नूपुर शर्मा से संबंधित उनकी सोशल मीडिया पोस्ट थी’ के जवाब में DCP विक्रम ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है.

गौरतलब है कि सोमवार को उदयपुर के धनमंडी कस्बे में कन्हैया लाल की दुकान में दो लोग ग्राहक बनकर आए थे. जैसे ही कन्हैया ने एक के कपड़े का नाप लेने लगा इसी दौरान दूसरे ने चाकू से गला काटकर हत्या कर दी थी. हत्यारों ने घटना का एक वीडियो भी पोस्ट करते हुए कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला लेना जारी रखेंगे. बाद में दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया है फिलहाल एनआईए मामले की जांच कर रही है.

10 घंटों की पूछताछ के बाद संजय राउत बोले- मुझे भी गुवाहाटी जाने का मिला था प्रस्ताव