Gujarat Exclusive > गुजरात > कर्फ्यू को लेकर रूपाणी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना पर काबू पाने तक रहेगा नाइट कर्फ्यू जारी

कर्फ्यू को लेकर रूपाणी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना पर काबू पाने तक रहेगा नाइट कर्फ्यू जारी

0
393
  • पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद सीएम रुपाणी का ऐलान
  • कोरोना पर जब तक नहीं पा लिया जाएगा काबू रात का कर्फ्यू रहेगा जारी
  • सीएम ने किया दावा मरीजों के लिए पर्याप्त सुविधा है मौजूद

गांधीनगर: बढ़ते कोरोना और लोगों के संदेह के बीच सीएम विजय रुपाणी ने रात में लगने वाले कर्फ्यू को लेकर बड़ा ऐलान किया है.Night curfew continues

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज होने वाली बैठक के बाद रूपाणी ने ऐलान किया कि कोरोनी की हालत नियंत्रण में आने तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

अहमदाबाद में निजी अस्पताल हाउसफुल होने की जानकारी के बीच सीएम रूपानी ने दावा किया कि कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है. राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते कहर पर काबू पाने के लिए उचित कदम उठा रही है. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त बेड मौजूद हैं.Night curfew continues

प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद, मुख्यमंत्री रूपानी ने कहा कि गुजरात में सरकार ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं.

जिसके तहत, अहमदाबाद में पहले 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया गया था.Night curfew continues

यह भी पढ़ें: हार्दिक पटेल का हमला, कोरोना से मर रहे हैं लोग और गुजरात सरकार चुप बैठी है

अहमदाबाद सहित 4 महानगरों में रात का कर्फ्यू

उसके बाद अहमदाबाद सहित राज्य के 4 महानगरों सूरत, राजकोट, वडोदरा में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया गया.

जब तक स्थिति नियंत्रण में नहीं आ जाएगी रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.Night curfew continues

अब 4 शहरों में रात में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिसकी वजह से विशेष रूप से गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के साथ ही साथ हर दिन कमाने और खाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

55 हजार आइसोलेशन बेड उपलब्ध: सीएम रुपाणी

मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि कोरोना संक्रमित नागरिकों को तत्काल उपचार प्रदान करने के लिए गुजरात में पर्याप्त सुविधा वाले बेड सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद सहित अन्य शहरों में कोविड बेडों की संख्या बढ़ाई गई है. फिलहाल 55 हजार आइसोलेशन बेड उपलब्ध हैं. Night curfew continues

जिनमें से 85 प्रतिशत यानी लगभग 45 हजार बेड खाली हैं. कोविड मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए 108 की एम्बुलेंस सेवा को अधिक प्रभावी बनाया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना संकट: देश में सबसे ज्यादा मृत्यु दर 4.1% के साथ अहमदाबाद पहले पायदान पर