Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद के बाद अब सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल से नाइट कर्फ्यू

अहमदाबाद के बाद अब सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल से नाइट कर्फ्यू

0
991

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने की घोषणा की है. इस तरह अहमदाबाद के बाद तीन और शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की गई है.

शुक्रवार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री के आवास पर हुई बैठक में कोरोना के संबंध में स्थिति की समीक्षा की गई और कई फैसले लिए. इसके बाद उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने बताया कि गुजरात के 3 शहरों सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल (21 नवंबर) से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के 1420 नए मरीज मिले, अहमदाबाद में पहली बार 300 से ज्यादा केस

अहमदाबाद में कर्फ्यू की शुरुआत

बता दें कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि 20 नवंबर से 23 नवंबर तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगेगा. अहमदाबाज में शुक्रवार से ही नाइट कर्फ्यू शुरू हो गया है जबकि 3 अन्य जिलों में कल शनिवार से नाइट कर्फ्यू लगेगा.

इससे पहले अहमदाबाद में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच गुजरात सरकार और अहमदाबाद नगर निगम ने गुरुवार को शहर में फिर से कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान कर दिया था. शहर में रात नौ बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. नाइट कर्फ्यू के आदेश के साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन और मास्क लगाने की अपील की गई है. नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की ही दुकानें खुले रहेंगी.

गुजरात में कोरोना की ताजा स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1420 नए मामले सामने आए हैं. पिछले दो महीने में यह पहला मौका है जब इतनी पड़ी संख्या में नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मालों की संख्या 1,94,402 तक पहुंच गई है. वहीं अहमदाबाद में पहली बार 300 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में 7 और लोगों की मौत से इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3837 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें