Gujarat Exclusive > देश-विदेश > निर्भया केसः कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, आरोपियों के फांसी पर जारी सियासत

निर्भया केसः कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, आरोपियों के फांसी पर जारी सियासत

0
254

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंग रेप मामले के दोषियों को अब एक फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने का नया डेथ वारंट जारी कर दिया है. आज ही दोषी मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने खारिज कर दी थी. निर्भया के आरोपियों को फांसी होने की देरी को लेकर मामला तेज हो गया है और इस संवेदनशील मुद्दे को भी दिल्ली विधानसभा चुनावों में राजनैतिक पार्टियां भुनाने की कोशिश कर रही है. इसीलिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

केरजीवाल की सफाई

जहां एक तरफ निर्भया मामले के दोषियों को फांसी देने में दिल्ली सरकार की तरफ से किसी भी तरह की देरी से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इनकार कर रहे हैं. वहीं भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर पर इस मामले को राजनीतीकरण करने का आरोप लगाया. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के ऊपर जो भी जिम्मेदारियां थीं, उसने कुछ ही घंटों में उन्हें पूरा कर दिया.

आप पर बीजेपी का आरोप

वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि अगर आप सरकार ने 2017 में मौत की सजा के खिलाफ उनकी अपीलों को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के फौरन बाद उन्हें नोटिस भेज दिया होता तो चारों दोषियों को अभी तक फांसी हो गई होती वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की वजह से निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने में देरी हो रही है वो इतने पर ही चुप नहीं हुईं उन्होंने दिल्ली सरकार को धिक्कार देते हुए कहा कि ऐसी आम आदमी पार्टी पर धिक्कार है जो निर्भया गैंगरेप के दोषियों को सजा देने में बाधक बन रही हो. उन्होंने निर्भया की मां के साहस को सलामी दी है.

निर्भया की मां ने बोला हमला

निर्भया गैंग रेप मामले में पीड़िता की मां आशा देवी ने दोषियों की फांसी में लगातार हो रही देरी पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो लोग 2012 में हाथ में तिरंगा लेकर इंसाफ के लिए सड़क पर उतरे थे आज वहीं राजनीति के लिए निर्भया के दोषियों की फांसी टाल रहे हैं. कोई कह रहा कि दिल्ली सरकार फांसी में देरी कर रही है तो कोई कह रहा दिल्ली पुलिस हमें दे दो. आशा देवी ने कहा कि आज तक मैं इस मामले में राजनीति के दूर रही लेकिन आज जब ये लोग अपनी राजनीति के लिए निर्भया को इंसाफ देने के बजाए राजनीति कर रहे हैं तो बोलना पड़ा.