Gujarat Exclusive > देश-विदेश > निर्भया गैंगरेप केस: कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, 3 मार्च को होगी फांसी

निर्भया गैंगरेप केस: कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, 3 मार्च को होगी फांसी

0
239

दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप केस के सभी चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने वाली याचिका पर पटियाला हाउस में आज सुनवाई हुई जिसके बाद कोर्ट ने आरोपियों का नया डेथ वारंट जारी किया है. अब आरोपियों को 3 मार्च के दिन सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी.

वहीं तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की और बताया कि मौत की सजा पाया दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है. कोर्ट ने विनय शर्मा की भूख हड़ताल पर जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह कानून के अनुसार, उसकी देखभाल करे.

सुनवाई से पहले दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि वे दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर आज होने वाली सुनवाई से उम्मीद लगाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं, लेकिन नया डेथ वारंट जारी नहीं किया गया. हम हर सुनवाई से उम्मीद करते हैं. मैंने अभी तक उम्मीद नहीं छोड़ी है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया था कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में चार दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने की मांग करने वाली केंद्र की याचिका का लंबित रहना दोषियों को फांसी के लिए निचली अदालत द्वारा नई तारीख जारी करने की राह में आड़े नहीं आएगा.