Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ‘निसर्ग’ तूफान अलीबाग से टकराया, मुंबई में कार्गो प्लेन रनवे से फिसला

‘निसर्ग’ तूफान अलीबाग से टकराया, मुंबई में कार्गो प्लेन रनवे से फिसला

0
1503

चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के अलीबाग से टकरा चुका है और इस चक्रवाती तूफान की वजह से मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. महाराष्ट्र पर अगले दो-तीन घंटे भारी बताए जा रहे हैं क्योंकि निसर्ग तूफान की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है. उधर निसर्ग को ध्यान में रखखर मुंबई एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है.

निसर्ग तूफान की वजह से मुम्बई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही दोपहर ढाई बजे से शाम 7 बजे तक के लिए रोक दी गई है. बंगलोर से Fedex का मालवाहक विमान मुम्बई एयरपोर्ट पर रनवे पर फिसल गया जिसके बाद एयरपोर्ट को बंद करने का फैसला लिया गया है. कार्गो विमान को रनवे से हटाया गया है और जानकारी मिली है कि रनवे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. खबरों के मुताबिक जो कार्गो प्लेन मुंबई एयरपोर्ट पर फिसला है वो बेंगलुरु से आया था.

चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ के चलते मुम्बई के चिड़ियाघर के सभी मांसाहारी जानवरों को बारिश और तेज हवाओं से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि चिड़ियाघर के आपात प्रतिक्रिया दल को किसी भी अप्रिय स्थिति के लिए सतर्क रहने को कहा गया है. शहर में बारिश के कारण ‘वीरमाता जीजाबाई उद्यान’ में खराब मौसम और पेड़ों के गिरने से किसी भी नुकसान से जानवरों को बचाने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे है. यह चिड़ियाघर 50 एकड़ क्षेत्र में फैला है.

मालूम हो कि आज देर शाम मुंबई में निसर्ग की दस्तक होगी. इसको ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने लोगों को घरों में रहने की अपील की है. मुंबई में फिलहाल धारा 144 लागू है. वहीं एनडीआरएफ और बचाव दल के सदस्य लगातार किसी अनहोनी से निपटने के लिए तैयार हैं. वहीं मौसम विभाग भी लगातार स्थिति पर नजर गड़ाए बैठा है.

निजी अस्पतालों में कोरोना के लिए 20% बेड आरक्षित करने से फैल न जाए संक्रमण: HC