Gujarat Exclusive > राजनीति > नीतीश कुमार ने सातवीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ, बनाया रिकॉर्ड

नीतीश कुमार ने सातवीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ, बनाया रिकॉर्ड

0
284

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. वह (Nitish Kumar) रिकॉर्ड सातवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. शपथग्रहण समारोह के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित बीजेपी के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में सीएम नीतीश (Nitish Kumar) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

नीतीश (Nitish Kumar) के इसके अलावा तारकिशोर प्रसाद ने पद की शपथ ली. वह कटिहार से विधायक हैं और बीजेपी विधानमंडल दल के नेता हैं. 64 साल के तारकिशोर चार बार कटिहार से विदायक रहे हैं. बीजेपी की रेणू देवी ने मंत्री पद की शपथ ली है. वह बीजेपी कोटे से मंत्री हैं. 60 साल की रेणू बेतिया से जीती हैं. वह बीजेपी बिधानमंडल दल की नेता रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण: पटना पहुंचे अमित शाह, भाजपा दफ्तर से सुशील मोदी गायब

राजद का बहिष्कार

बिहार में विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के लिए आज आयोजित होने वाले कार्यक्रम का बहिष्कार किया. कांग्रेस ने भी कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है. कांग्रेस का कहना है कि जनमत चोरी करके सरकार बन रही है. बता दें कि राजग ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कुल 125 सीटें हासिल की हैं, लेकिन इसमें जदयू के हिस्से में सिर्फ 43 सीटें ही आई हैं जबकि भाजपा ने 74 सीटें जीती हैं.

नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले राष्ट्रीय जनता दल के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर लिखा गया “राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है. NDA के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें