Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रवासी मजदूरों और छात्रों को नीतीश जल्द पहुंचाएंगे घर, केंद्र ने निकाला रास्ता: चिराग पासवान

प्रवासी मजदूरों और छात्रों को नीतीश जल्द पहुंचाएंगे घर, केंद्र ने निकाला रास्ता: चिराग पासवान

0
807

देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्रों के लिए केंद्र ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं जिसके मुतिबक इनको अपने गृहराज्य जाने की इजाजज होती. लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने लॉकडाउन में फंसे मजदूरों और छात्रों को घर भेजने की केंद्र सरकार की पहल पर गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है.

चिराग पासवान ने कहा, गृहमंत्री अमित शाह ने फंसे मजदूरों और छात्रों को बड़ी राहत दी है. उम्मीद है नीतीश सरकार जल्द ही पहल कर दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लोगों को वापस अपने घरों तक पहुंचाएगी. केंद्र सरकार को इस फैसले के लिए बहुत बधाई.

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि हम लोगों का आग्रह था और उस पर केंद्र सरकार ने सकारत्मक निर्णय लिया है. इससे बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों में फंसे बिहार आने के इच्छुक प्रवासी मजदूरों और छात्रों को वापस लाने में सुविधा होगी. हालांकि इससे पहले बिहार सीएम नीतीश कुमार ने यह कहते हुए छात्रों को वापस बुलाने से मना कर दिया था कि पूरे देश में लॉकडाउन है.

27 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में नीतीश कुमार ने राज्य में फंसे छात्रों को वापस बुलाने के लिए राष्ट्रीय तौर पर एक नीति बनाने की मांग की थी. केंद्र सरकार के फैसले के बाद अलग-अलग स्थानों पर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को अपने राज्य भेजने में आसानी होगी.

प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लेकर केंद्र का बड़ा फैसला, शर्तों के साथ वापसी को मिली मंजूरी