Gujarat Exclusive > गुजरात > ट्रंप- मोदी के रोड शो में CM रुपाणी को No Entry, सुरक्षा को लेकर किया गया फैसला

ट्रंप- मोदी के रोड शो में CM रुपाणी को No Entry, सुरक्षा को लेकर किया गया फैसला

0
513

दुनिया की महासत्‍ता की कमान संभाल रहे डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिका के ऐसे सातवें राष्‍ट्र प्रमुख होंगे, जो भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. गुजरात में चीन, जापान, इजरायल के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति की यात्रा को लेकर गुजराती समुदाय में भारी खुशी का माहौल है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे. डोनाल्ड ट्रम्प के आने से पहले अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां ​​सुरक्षा की समीक्षा कर रही हैं. डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. जहां उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भव्य स्वागत किया जाएगा उसके बाद वह मोदी के साथ लंबा रोड शो करेंगे. अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के काफिले को इस रोड शो में शामिल होने की इजाजत नहीं दी है.

ट्रंप के काफिले में शामिल होंगी 40 कार

अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक होने वाले रोड शो में रोड रनर कार मुख्य किरदार में होगी. इस कार का कमांड कंट्रोल व्हिकल के तौर पर जाना जाता है जिसमें ट्रांस्पोटर, एंटेना, उपग्रह संचार जैसी कई उन्नत सुविधा मौजूद रहती हैं. रोड शो में ट्रंप के काफिल में 40 कारे होंगी. ट्रंप-मेलानिया के लिए खास बिस्ट कार यूएस एयरफोर्स के विमान हरक्यूलिस के जरिये 23 फरवरी को अहमदाबाद एअरपोर्ट पर आएगा.

मुख्यमंत्री विजय रूपानी के कार को डोनाल्ड ट्रंप के काफिले में एंट्री नहीं दिया गया, सीक्रेट सर्विस एजेंट यह तय करेगा कि काफिले में कौन सी कार शामिल होगी. आधे घंटे तक चलने वाले इस रोड शो के दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में प्रथम अमेरिका की सिक्रेट एजेंसी अत्याधुनिक हथियारों से लेस, द्दितीय लेयर में एसपीजी और एनएसजी के कमाण्डो तैनात किए जायेंगे. तृतीय लेयर में क्राइम ब्रांच के पुलिस की बाज नजर रहेगी.