Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन की जरूरत नहीं, बंद हो सकते हैं बाजार: सत्येंद्र जैन

फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन की जरूरत नहीं, बंद हो सकते हैं बाजार: सत्येंद्र जैन

0
414

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने तमाम कोशिश कर चुकी हैं. No lockdown needed

लेकिन नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज नहीं की जा रही. राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना 6 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं. No lockdown needed

वहीं इस दौरान 100 से ज्यादा लोगों की मौत भी दर्ज की गई है. दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर केजरीवाल सरकार असमंजस कि स्थिति में फंस गई है.

असमंजस कि स्थिति में केजरीवाल सरकार No lockdown needed

दरअसल असमंजस की स्थिति इसलिए कहना पड़ रहा है क्योंकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार कह रहे हैं कि दिल्ली में फिलहाल तालाबंदी लागू करने की जरूरत नहीं.

लेकिन इस बयान से बिल्कुल अलग केजरीवाल कह रहे हैं कि कोरोना पर दिल्ली में काबू पाने के लिए छोटे स्तर पर तालाबंदी लागू की जा सकती है. No lockdown needed

आज एक बार फिर से स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सफाई देते हुए कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं लगेगा. फिलहाल इसकी जरूरत नहीं. लेकिन कुछ प्रतिबंध जरुर लगाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कपिल सिब्बल पर भड़के अधीर रंजन, कहा-बिना कुछ किए बोलना आत्मनिरीक्षण नहीं

दिल्ली में एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन No lockdown needed

कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर नए मामलों में कमी नहीं दर्ज की जाएगी तो बाजारों में छोटे स्तर पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

केजरीवाल ने कहा कि जिन बाजारों में लोगों की भारी भीड़ जमा होती है और लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे बाजारों को सरकार कुछ दिनों के लिए बंद कर सकती है.

जो बीते कुछ दिनों से कोरोना हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा छोटे स्तर लागू किए जाने वाले लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव भी भेज दिया गया है.

देश की राजधानी दिल्ली में दिन प्रतिदिन कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक अफवाह उठ रही थी कि कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन लगाया जाएगा.

लेकिन आज स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह कह कर सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन लगाना प्रभावकारी कदम होगा.

लेकिन उन्होंने लोगों से अपील जरूर किया कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें. No lockdown needed

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केजरीवाल सरकार दिल्ली में छोटे स्तर पर लगा सकती है लॉकडाउन