Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग में दिखा कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को मारी गोली

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग में दिखा कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को मारी गोली

0
977

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी क्रूरता के लिए जाना जाता है और एक बार फिर उसकी क्रूररता देखने को मिली है. खबरों के मुताबिक कम जोंग ने एक उत्तर कोरियाई अफसर को इसलिए गोली से उड़ा दिया क्योंकि वह अफसर चीन से वापस लौटा था, जहां जानलेवा कोरोना वायरस फैला हुआ है. चीन से वापस लौटे इस उत्तर कोरिया के अफसर को सिर्फ इसलिए गोली मरवा दी गई क्योंकि कि वह क्वैरेंटाइन (संक्रमित लोगों के लिए अलग जगह) छोड़कर चला गया था.

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक उत्तर कोरिया का नेता किम जोंग उन चीन के बाद दुनियाभर में फ़ैल रहे कोरोना वायरस से डरा हुआ है. इसके कारण उसने बिना अनुमति लिए क्वैरेंटाइन छोड़कर जाने वाले लोगों के खिलाफ सैन्य कानून के मुताबिक कार्रवाई करने का संकल्प लिया है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण के शक में उत्तर कोरिया इस अधिकारी को आइसोलेशन सेंटर में अलग रखा गया था. लेकिन इस अधिकारी ने गलती से सार्वजनिक बाथरूम इस्तेमाल कर लिया, जिसकी कीमत उसे अपनी जिंदगी देकर चुकानी पड़ी. अधिकारी को चीन से लौटकर आने के बाद बिल्कुल अलग जगह पर रखा गया था. अधिकारी के सार्वजनिक बाथरूम इस्तेमाल करने की वजह से उसे कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने और नियमों के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया. मालूम हो कि कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैल रहा है और चीन में इससे मरने वालों की संख्या 1600 के पार पहुंच चुकी है.