Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पेट्रोल-डीजल ही नहीं कोरोना भी बना रहा रिकॉर्ड, दर्ज हुए सबसे ज्यादा मामले

पेट्रोल-डीजल ही नहीं कोरोना भी बना रहा रिकॉर्ड, दर्ज हुए सबसे ज्यादा मामले

0
1322

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होने वाली वृद्धि का सिलसिला 20 वें दिन भी जारी रहा. बीते कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में होने वाली वृद्धि हर दिन कोई ना कोई नया रिकॉर्ड बना रही है. इस बीच भारत के सिर बैठी दूसरी आफत भी कम होने का नाम नहीं ले रही. कोरोना के बढ़ते आतंक के बाद हर दिन चौंकाने वाले आकड़े सामने आ रहे हैं. बीते 24 घंटों में 17 हजार 296 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस वायरस की वजह से 407 ने अपनी जान गंवाईं हैं.

तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम में कामयाबी हासिल नहीं हो रही है. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 17 हजार 296 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस वायरस की वजह से 407 ने अपनी जान गंवाई हैं. जिसके बाद पूरे भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4 लाख 90 हजार 401 हो गई है. वहीं इस वायरस से 15,301 की मौत हो चुकी है

भारत में कोरोना के बढ़ते आतंक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या रिकॉर्ड बना रहे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान देश में अबतक के सबसे ज्यादा 17, 296 नए मामले सामने आए हैं. देश में पहली बार एक दिन में नए संक्रमितों का ये सबसे बड़ा आकड़ा है. लेकिन राहत की बात ये है कि रिकवरी रेट के आंकड़े में सुधार देखने को मिला है. यह अब 58.24 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

एक्टिव मामलों की लिस्ट में गुजरात चौथे पायदान पर

गुजरात में पिछले 24 घंटे में 577 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि रोज होने वाली मौतों का आंकड़ा बहुत दिनों बाद 20 के नीचे गया. पिछले एक दिन में गुजरात में 18 लोगों की मौत हुई है. गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक राज्य में कोरोना वायरस के 29,578 मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक गुजरात में 21,506 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. वहीं राज्य में अब तक कोरोना के कारण कुल 1754 लोगों की मौत हो चुकी है.

खत्म होगी चीन की तानाशाही, अमेरिका एशिया में तैनात करेगी सेना