Gujarat Exclusive > गुजरात > अब ट्रंप का दौरा होगा देशव्यापी, ‘केम छो ट्रंप’ नहीं बल्कि होगा ‘नमस्ते ट्रंप’ के नाम से प्रोग्राम

अब ट्रंप का दौरा होगा देशव्यापी, ‘केम छो ट्रंप’ नहीं बल्कि होगा ‘नमस्ते ट्रंप’ के नाम से प्रोग्राम

0
883

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को अहमदाबाद यात्रा से पहले अहमदाबाद नगर निगम ने शनिवार को ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ट्वीट किए. ट्रंप यहां प्रसिद्ध गांधी आश्रम आएंगे और नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे. इसके बाद दोनों नेता मोटेरा में बने दुनिया के सबसे बड़े किक्रेट स्टेडियम का उद्घाटन कर एक सभा को संबोधित करेंगे. इस सभा में एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. पहले ऐसा अनुमान था कि इस कार्यक्राम का नाम ‘केम छो ट्रंप’ होगा लेकिन पोस्टरों ने इसकी पुष्टि की है कि अब यह ‘नमस्ते ट्रंप’ होगा.

मिल रही जानकारी के अनुसार यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि इस कार्यक्रम को देशव्यापी स्वरूप दिया जा सकें. अहमदाबाद नगर निगम ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी. नगर निगम ने ‘नमस्ते ट्रंप’ की थीम के कई पोस्टर भी जारी किए. इन तस्वीरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें हैं. इनमें दोनों देश के बेहतर रिश्तों को लेकर नारा भी लिखा गया है. माना जा रहा है कि अब इस दौरे को गुजरात दौरे के बजाय देशव्यापी दौरे के रूप में प्रचारित किया जाएगा.

अभी तक अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दौरे को ‘केम छो ट्रंप’ के रूप में प्रयोग किया जा रहा था. सूत्रों ने जानकारी दी कि इस थीम से यह दौरा एक राज्य में सिमटने वाला प्रतीत हो रहा था इसलिए इसे देशव्यापी रूप देने के लिए भारतीय परंपरा का प्रयोग कर इस कार्यक्रम को ‘नमस्ते ट्रंप’ नाम दिया गया. सरकार ने प्रचार सामाग्रियों से लेकर मीडिया को नई थीम पर चीजों को डिजाइन करने का आदेश दिया गया है. आदेश के बाद अब नए सिरे से सभी बोर्डों और होर्डिंगों की छपाई की जाएगी और उसमें ‘नमस्ते ट्रंप’ को दिखाया जाएगा.