Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव में NSUI की शानदार जीत, ABVP का सूपड़ा साफ

गुजरात यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव में NSUI की शानदार जीत, ABVP का सूपड़ा साफ

0
1034

अहमदाबाद: गुजरात यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव परिणाम आज घोषित कर दिया गया. पिछले दिनों होने वाले चुनाव के परिणाम आज सुबह 8.30 बजे आने वाला था लेकिन. उम्मीदवारों के देरी से आने की वजह से मतों की गिनती देरी से शुरू हुई. सीनेट चुनाव में 10 में से 2 मेडिकल और डेंटल की सीट निर्विरोध घोषित की गई थी. बाकी बची 8 सीटों में 6 सीटों NSUI ने शानदार जीत हासिल कर BVP को बुरी तरह परास्‍त किया है.

राज्‍य के सबसे बड़े गुजरात विश्‍वविद्यालय में छात्र संघ चुनावों को लेकर मतभेदों के चलते चार साल से चुनाव नहीं हो पा रहे थे. चुनावों को लेकर नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के प्रत्‍याशियों के बीच सीधी टक्‍कर थी. जिसमें एनएसयूआइ ने आठ में से छह सीटों पर कब्‍जा जमा लिया, जबकि एबीवीपी को दो सीटों पर ही संतोष करना पड़ा.

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआइ ने यूनिवसिर्टी के लॉ, यूजी साइंस, पीजी आर्ट्स, बीएड एजुकेशन, पीजी कॉमर्स व एजुकेशन विभाग की सीटों पर अपना कब्‍जा जमाया. सीनेट के बाद अब यूनिवर्सिटी वेलफेयर की सीटों की मतगणना शुरू हुई है. एनएसयूआइ व एबीवीपी दोनों ही वेलफेयर सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं.

अहमदाबाद में 12 मार्च से कांग्रेस की गांधी संदेश यात्रा, राहुल-प्रियंका और सोनिया गांधी होंगे शामिल