Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ कर 324 हुई, कई राज्यों में आवाजाही पर रोक

देश में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ कर 324 हुई, कई राज्यों में आवाजाही पर रोक

0
879

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 324 हो गई. इससे पहले भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने शनिवार देर रात देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 315 बताई थी.

जनता कर्फ्यू जारी

इस कड़ी में देश में रविवार की सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश भर में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामले अभी तक 256 हो गए हैं. इसने कहा कि 23 अन्य या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि चार की मौत हो चुकी हैं.

कई शहरों में धारा 144 लागू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने फिलहाल दिल्ली में बंद की घोषणा नहीं की है लेकिन कोरोना वायरस के फैलने को देखते हुए जरूरत पड़ने पर ऐसा करना पड़ेगा. छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने सभी कार्यालयों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं जिसमें आवश्यक एवं आपात सेवाएं शामिल नहीं हैं. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पांच जिलों और आठ अन्य महत्वपूर्ण शहरों में रविवार से एक हफ्ते के लिए लगभग पूरी तरह बंद की घोषणा की है. इन जिलों और शहरों की पहचान की गई है क्योंकि तीन हजार से अधिक निवासी पिछले कुछ दिनों में विदेशों से इन स्थानों पर लौटे हैं. गोवा की सरकार ने अपराध दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत राज्य भर में लोगों के ज्यादा संख्या में इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई है.

शाहीन बाग पर भी जनता कर्फ्यू का असर, CAA के खिलाफ किया जा रहा है विरोध