Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना की वजह से ओडिशा में 14 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान, 5 मई से होगा लागू

कोरोना की वजह से ओडिशा में 14 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान, 5 मई से होगा लागू

0
269

देश में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. कोरोना के बढ़ते आतंक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में चार लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं.

गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. Odisha 14 day lockdown

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए ओडिशा सरकार ने प्रदेश में 14 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. गौरतलब है कि कोरोना पर काबू पाने के लिए कई राज्य अपने-अपने स्तर पर इसी तरीके का कदम उठा रहे हैं.

ओडिशा में 14 दिनों का लॉकडाउन Odisha 14 day lockdown

कोरोना की दूसरी लहर से देश के साथ ही साथ ओडिशा की भी हालत खराब होती जा रही है. कोरोना के दैनिक मामले और मौत में होने वाली बढ़ोतरी से लोगों में खौफ पैदा हो गया है.

इस बीच ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने 14 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. ओडिशा में 5 मई से 19 मई तक लॉकडाउन रहेगा.

इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाएं बंद रहेंगी. लोगों को सरकार द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.

वीकेंड पर और सख्त होगा लॉकडाउन Odisha 14 day lockdown

ओडिशा मुख्य सचिव एससी मोहपात्रा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि वीकेंड को छोड़कर सभी अन्य दिनों में जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. Odisha 14 day lockdown

14 दिनों के इस लॉकडाउन में लोगों को नियमों का पालन करना होगा. सरकारी आदेश में यह भी कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच उनके घरों के 500 मीटर के दायरे में जरूरी चीजे खरीदने की इजाजत दी जाएगी.

लेकिन वीकेंड के दौरान लॉकडाउन सख्त कर दिया जाएगा इन दो दिनों सिर्फ मेडिकल सुविधा के लिए ही घर से निकल सकेंगे.

पिछले 24 घंटे में 3.92 लाख नए मामले Odisha 14 day lockdown

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 92हजार 488 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,95,57,457 हो गई है. जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 3,689 नई मौतों के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 2,15,542 हो गई है.

दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामलों में बढ़ोतरी की वजह से दशी की स्थिति खराब होती जा रही है. Odisha 14 day lockdown

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

BJP के लिए केरल बना हुआ है राजनीतिक पहेली, LDF और UDF के बीच कांटे की टक्कर