Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: शहर के जीवन संध्या वृद्धाश्रम के 49 निवासी कोरोना से संक्रमित

अहमदाबाद: शहर के जीवन संध्या वृद्धाश्रम के 49 निवासी कोरोना से संक्रमित

0
757

गुजरात में कोरोना वायरस के मामले कम तो हो रहे हैं लेकिन अहमदाबाद और सूरत जिलों में स्थिति बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है. यहां तक कि अब वृद्धाश्रम (Old Age Home) तक कोरोना दस्तक दे चुका है. शहर के एक वृद्धाश्रम (Old Age Home) में कई बुजुर्गों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है.

नारनपुरा के एक वृद्धाश्रम (Old Age Home) जीवन संध्या में रहने वाले 160 निवासियों में से 49 बुजुर्ग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद नगर निगम ने इसे माइक्रो कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को झटका, आतंक को सह देने के कारण FATF की ग्रे लिस्ट में रहेगा बरकरार

मालूम हो कि अहमदाबाद शहर में अब तक 39 हजार के आस-पास कोरोना केस पाए गए हैं. वहीं इस शहर में अब तक कुल 1,870 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में 166 नए मामले सामने आए जबकि दो लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही शहर में सक्रिय मामलों की संख्या तीन हजार के करीब बनी हुई है.

नगर निगम चिंतित

वृद्धाश्रम (Old Age Home) में कोरोना के केस इतने पैमाने पर मिलने के बाद नगर निगम चिंतित हो गया है क्योंकि इस वायरस से वरिष्ठ नागरिक ज्यादा असुरक्षित हैं. नगर निगम ने हाल ही में शहर में सात नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किए थे और पांच अन्य को हटा दिया था. माइक्रो कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 105 है.

गुजरात में कोरोना के मामले

मालूम हो कि गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में पिछले कुछ हफ्तों में कमी दर्ज की गई है. इसी वजह से राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या अब 14 हजार से कम हो गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1112 मामले सामने आए. वहीं इस दौरान 6 और लोगों की मौत हो गई.

मौजूदा समय में राज्य में 13,985 सक्रिय मामले हैं, जबकि 1,47,572 लोग कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं. राज्य में 69 मरीज वेंटिलेटर पर हैं जबकि 13,916 लोगों की हालत स्थिर है. राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,65,233 हो गई है.

आज राज्य में कुल 1264 रोगियों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया. वहीं बीते 24 घंटे में 52,947 कोरोना टेस्ट किए गए. राज्य में अब तक 55,38,392 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं. राज्य में रिकवरी रेट 89.31 प्रतिशत पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें