Gujarat Exclusive > गुजरात > भारत में ओमीक्रॉन की एंट्री, अहमदाबाद नगर निगम की टीम ने उठाया अहम कदम

भारत में ओमीक्रॉन की एंट्री, अहमदाबाद नगर निगम की टीम ने उठाया अहम कदम

0
218

अहमदाबाद: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की एंट्री के बाद राज्य सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. अहमदाबाद नगर निगम की टीम भी शहर में 30 अलग-अलग जगहों पर कोरोना टेस्टिंग को डोम एक बार फिर से शुरू कर दिया है. इस बार शुरू किए गए डोम में जहां एक तरफ कोरोना के टेस्ट होगा वहीं दूसरी तरफ लोगों को कोरोना की वैक्सीन भी देने का फैसला किया गया है. गौरतलब है कि अहमदाबाद शहर के 5.5 लाख ज्यादा लोगों ने अभी तक वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है.

अहमदाबाद नगर निगम की ओर शुरू की गई कोरोना टेस्टिंग डोम में पहले आने वाले का कोरोना टेस्ट होगा उसके बाद वैक्सीन की डोज दी जाएगी. नगर निगम की टीम ने एक जोन में चार डोम को लगवाया है.

गुजरात में ओमीक्रॉन वेरिएंट का शंकास्पद केस

गौरतलब है कि हाई रिस्क वाले देश से गुजरात के जामनगर आए शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है. इसलिए आशंका जताई जा रही है कि क्या गुजरात में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है. संक्रमित को तत्काल इलाज के लिए जामनगर के गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. संक्रमित परिवार के सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आईसोलेशन में रखा है.

देश में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 9 हजार 216 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 391 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 46 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या 4 लाख 70 हजार के पार हो गई.

गुजरात में ओमीक्रॉन वेरिएंट का शंकास्पद केस, अफ्रीका से लौटा था संक्रमित पर्यटक