Gujarat Exclusive > गुजरात > ओमीक्रॉन का पहला केस दर्ज होते ही गुजरात सरकार अलर्ट, मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

ओमीक्रॉन का पहला केस दर्ज होते ही गुजरात सरकार अलर्ट, मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

0
532

गांधीनगर: गुजरात में ओमीक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला दर्ज होने के बाद सरकार हरकत में आ गई है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ओमीक्रॉन मामले पर तत्काल बैठक बुलाई है. मिल रही जानकारी के अनुसार सीएम आवास पर अहम बैठक बुलाई है. बैठक में मुख्य सचिव पंकज कुमार, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मनोज अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं. इस बैठक में ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की जाएगी.

इससे पहले मुख्य सचिव ने आपात बैठक बुलाई थी. बैठक में स्वास्थ्य आयुक्त जय प्रकाश शिवहरे, अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव मनोज अग्रवाल मौजूद थे. बैठक मुख्य सचिव कार्यालय में हुई थी. मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ राज्य की तैयारियों की समीक्षा की. नगर पालिकाओं और निगमों को निकट भविष्य में स्वास्थ्य विभाग का नया आदेश मिल सकता है.

भारत में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री के साथ हंगामा मच गया है. आज गुजरात में भी ओमीक्रॉन की एंट्री के बाद लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है. गुजरात में ओमीक्रॉन का पहला मामला जामनगर में सामने आया है. नया मामला सामने आने के जामनगर जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है.

गुजरात में ओमिक्रोन का पहला मामला जामनगर में सामने आया है. जिम्बाब्वे से आया एक व्यक्ति ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. बीते दिनों उसका सैंपल पुणे भेजा गया था. देश में ओमिक्रोन वेरिएंट का यह तीसरा मामला है. अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि जामनगर में ओमिक्रोन वेरिएंट का जो सक्रिय व्यक्ति मिला है उसे आइसोलेट किया गया है. उनके मकान को माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है. सारी सावधानियों का पालन करते हुए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की जाएगी.

गुजरात में पांव पसारने लगा ओमीक्रॉन, ब्रिटेन से अहमदाबाद आए पर्यटक की रिपोर्ट पॉजिटिव