Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पुलवामा हमले की पहली बरसी, राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार से पूछा सवाल, हमले से किसको हुआ फायदा?

पुलवामा हमले की पहली बरसी, राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार से पूछा सवाल, हमले से किसको हुआ फायदा?

0
257

पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी पर जहां पूरा देश शोक मना रहा है, वहीं इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि आखिर पुलवामा हमले से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ? राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आज जब हम हमारे 40 CRPF शहीदों को याद करते हैं, तो हमें पूछना चाहिए कि हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? हमले में जांच का परिणाम क्या है? बीजेपी सरकार में से किसने अभी तक हमले की अनुमति देने वाली सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया है?

पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी के दिन देश आज शहीद जवानों को याद कर रहा है. इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी, साथ ही कई तरह के सवाल भी खड़े कर दिए. नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने पूछा कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ?

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर पुलवामा हमले पर तीन सवाल पूछे. कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘आज जब हम पुलवामा के चालीस शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें पूछना चाहिए…

 

1. पुलवामा आतंकी हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?

2. पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हुई जांच से क्या निकला?

3. सुरक्षा में चूक के लिए मोदी सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. क्योंकि जम्मू-कश्मीर में जब इतना बड़ा सेना का काफिला जा रहा था, तब वहां पर एक सामान्य गाड़ी कैसे रास्ते में आ गई. उसमें इतना RDX भरा हुआ था कि सीआरपीएफ की पूरी गाड़ी ही उड़ गई. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के चालीस जवान शहीद हो गए थे.