Gujarat Exclusive > IPL 2020 > ऑरेंज कैप की रेस में राहुल और मयंक सबसे आगे, फाफ दे रहे टक्कर

ऑरेंज कैप की रेस में राहुल और मयंक सबसे आगे, फाफ दे रहे टक्कर

0
394

आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब का हाल बेहाल है लेकिन उसके दो बल्लेबाजों ने विरोधी टीम के गेंदबाजों के नाक में दम कर रखा है. कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने मौजूदा सीज में खूब रन बटोरे हैं और यही वजह है कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2020 की ऑरेंज कैप (Orange Cap) की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप (Orange Cap) दिया जाता है. इस मामले में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (387) और मयंक अग्रवाल (337) सबसे आगे रहे हैं. राहुल पहले जबकि मयंक दूसरे स्थान पर हैं. दोनों के नाम एक-एक शतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 में विराट-राहुल मुकाबला आज, गेल की वापसी पर निगाहें

केएल और मयंक का एक जैसा प्रदर्शन

राहुल ने 7 मैचों की 7 पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 64.50 की औसत से सर्वाधिक 387 रन ठोके हैं. इस दौरान राहुल ने एक शतक और चीन अर्धशतक जड़ा है. पंजाब के कप्तान ने अपने सफर में अब तक कुल 37 चौके और 10 छक्के जड़े हैं.

इसी तरह मयंक ने 7 मैचों की 7 पारियों में 48.14 की औसत से 337 रन बनाए हैं. भारतीय टीम के इस होनहार बल्लेबाज ने एत शचत और दो अर्धशतक बड़ा है. इस दौरान उन्होंने 34 चौके और 12 छक्के मारे हैं. राहुल का स्ट्राइक रेट जहां 134 का है तो वहीं मयंक का 159 का है. हालांकि दुर्भाग्यपूर्णवश राहुल और मयंक की इतनी शानदार पारियों का उनकी टीम को कुछ खास लाभ नहीं हुआ है और पंजाब की टीम तालिका में निचले क्रम पर है.

Orange Cap की दौड़ में फाफ भी शामिल

ऑरेंज कैप (Orange Cap) की दौड़ में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) तीसरे नंबर पर हैं. फाफ ने 8 मैचों की 8 पारियों में 307 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइकर रेट 146 के ऊपर का रहा है और औसत 51.16 का रहा है. फाफ ने अपनी पारी में अब तक 29 चौके और 8 छक्के जड़े हैं.

ऑरेंज कैप (Orange Cap) की लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 298 रनों के साथ चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 284 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें