Gujarat Exclusive > IPL 2020 > ऑरेंज कैप की दौड़ में राहुल को चुनौती दे रहे धवन, पर्पल कैप के लिए रबाडा-बुमराह में मुकाबला

ऑरेंज कैप की दौड़ में राहुल को चुनौती दे रहे धवन, पर्पल कैप के लिए रबाडा-बुमराह में मुकाबला

0
282

आईपीएल 2020 (IPL 2020)  का रोमांच अब फाइनल में दस्तक दे चुका है. चूंकि अब मौजूदा सीजन अपने पड़ाव पर पहुंचने वाला है, ऐसे में ऑरेंज (Orange Cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) की दौड़ भी अब दिलचस्प होती जा रही है. क्वालिफायर-2 में शिखर धवन की 78 रन की पारी से जहां ऑरेंज कैप (Orange Cap)  की रेस और ज्यादा दिलचस्प हो गई है तो वहीं कैगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के बीज पर्पल कैप (Purple Cap)  की दौड़ भी बेहद करीबी हो चली है.

क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट लेने वाले दिल्ली कैपिटल्प के स्पीडस्टर कैगिसो रबाडा ने एक बार फिर से पर्पल कैप (Purple Cap) पर कब्जा जमा लिया है. वहीं ऑरेंज कैप (Orange Cap) में दिल्ली के दबंग धवन और किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल के बीच रनों का अंतर बहुत कम रह गया है.

यह भी पढ़ें: ट्रंप प्रशासन ने जिसे हटाया, उस डॉ. मूर्ति को बाइडेन सौंप सकते हैं अहम जिम्मेदारी

धवन का धमाका

आईपीएल 13 के दौरान केएल राहुल कमाल के फॉर्म में थे. केएल राहुल की टीम को इस सीजन में प्लेऑफ का सफर तय नहीं कर पाई, पर अपनी शानदार बल्लेबाजी के जरिए 14 मैच में 670 रन बनाने वाला यह खिलाड़ी अब तक ऑरेंज कैप (Orange Cap) होल्डर बना हुआ है.

फाइनल मुकाबले से पहले हालांकि केएल राहुल की ऑरेंज कैप (Orange Cap) खतरे में पड़ती दिख रही है. धवन ने हैदराबाद के खिलाफ 78 रन की पारी खेलकर ना सिर्फ दिल्ली को पहली बार फाइनल में पहुंचाया है, बल्कि इस सीजन में 600 रन भी पूरे कर लिए हैं. शिखर धवन इस सीजन में 16 मैच में 603 रन बना चुके हैं.

धवन अगर फाइनल मुकाबले में 68 या उससे ज्यादा की पारी खेलने में कामयाब हो जाते हैं तो वह राहुल को पछाड़कर ऑरेंज कैप के विजेता बन जाएंगे. डेविड वार्नर के बाहर होने की वजह से अब इस रेस में और कोई खिलाड़ी नहीं रह गया. सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मुंबई के इशान किशन 483 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं.

पर्पल कैप फिर से रबाडा के पास

रबाडा ने हैदराबाद के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और इसके साथ ही इस सीजन में अपने विकेटों की संख्या को 29 तक पहुंचा दिया. रबाडा अब इस सीजन के 16 मैचों में 29 विकेट लेकर पर्पल कैप (Purple Cap) होल्डर बन गए हैं. रबाडा को हालांकि जसप्रीत बुमराह से कड़ी चुनौती मिल रही है. बुमराह ने 14 मैच में अब तक 27 विकेट हासिल किए हैं और उनके पास रबाडा को पछाड़कर पर्पल कैप (Purple Cap) हासिल करने का एक और मौका है. मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ड 14 मैचों में 22 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें