Gujarat Exclusive > गुजरात > लोकतंत्र का नंगा-नाच: गुजरात विधानसभा में राज्यसभा के मद्देनजर हॉर्स ट्रेडिंग का खेल

लोकतंत्र का नंगा-नाच: गुजरात विधानसभा में राज्यसभा के मद्देनजर हॉर्स ट्रेडिंग का खेल

0
992

गांधीनगर: गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हंगामा अपनी चरमसीमा पर है. चुनाव से पहले जमकर दल बदलू नेताओं को आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है. गुजरात विधानसभा में चालू सत्र के दौरान कभी भाजपा नेता कांग्रेस विधायकों ऑफर दे रहे हैं तो कभी भाजपा कांग्रेस के विधायकों को केसरिया खेस पहनने को लेकर खुला प्रस्ताव पेश कर रही है. नितिन पटेल पिछले दिनों एक सभा में अपना दुखड़ा सुनाते हुए कहा था कि मुझे अकेला छोड़ने की कोशिश की जा रही है उसके बाद कांग्रेस के विधायकों ने नितिन पटेल को कांग्रेस ज्वाइन कर मुख्यमंत्री बनने का ऑफर भी चालू सत्र के दौरान दिया था. लेकिन अब पटेल ने कांग्रेसी को जवाब देते हुए कांग्रेसी विधायकों को खुली पेशकश कर सियासी हंगामा में खड़ा कर दिया है.

गुजरात में 4 राज्यसभा सीटों के लिए आने 26 तारीख को चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले गुजरात की दोनों मुख्य पार्टियां एक-दूसरे के विधायकों को खुली ऑफर दे रहे हैं. वह भी गुजरात विधानसभा में चालू सत्र के दौरान. अभी कुछ दिन पहले नितिन पटेल को कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर किया था इसका जवाब देते हुए आज पटेल ने केसरिया रंग की होली खेलने का कांग्रेस के विधायकों को ऑफर कर डाला.

गौरतलब हो कि गुजरात विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सबसे पहले गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कांग्रेस के विधायक को सदन में मंत्री ऑफर दिया था. दरअसल सदन में चर्चा करते हुए कांग्रेस विधायक गुलाब सिंह ने आरोप लगाया कि गुजरात की भाजपा सरकार पूरी तरह आउट सोर्स से चल रही है. भाजपा ने कांग्रेस के कई विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर सरकार में मंत्री भी बनाया है. कांग्रेस विधायक के इस आरोप पर गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने पलटवार करते हुए कहा कि आपको भाजपा में शामिल होना हो तो आ सकते हैं. जाडेजा ने गुलाब सिंह से कहा कि आप भी मंत्री बन सकते हैं. तभी चालू विधानसभा में राज्यसभा के मद्देनजर हॉर्स ट्रेडिंग का गंदा खेल खेला जा रहा है.

गुजरात सरकार ने होली से पहले आंगनबाड़ी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, वर्षों की मांग को किया पूरा