Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना का कहर, 3 अन्य वार्ड रेड जोन में शामिल

अहमदाबाद में कोरोना का कहर, 3 अन्य वार्ड रेड जोन में शामिल

0
593

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में गुजरात में 313 सकारात्मक मामलों के साथ राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 4395 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में 17 मरीजों की मौत के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 124 तक पहुंच गई है. बढ़ते मामलों को देखते हुए 3 और वार्डों को रोड जोन में शामिल किया गया है. इसके साथ कुल 9 वार्ड को रेड जोन में शामिल किया गया है. यह जानकारी म्युनिसिपल कमिश्नर विजय नेहरा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दी.

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या साढ़े चार हजार के पार हो गई है. अकेले अहमदाबाद में तीन हजार से अधिक केस सामने आए हैं. अहमदाबाद महानगर पालिका आयुक्‍त विजय नेहरा ने बताया कि अहमदाबाद में सुपर मार्केट, दुकानदार, व्‍यापारी तथा ग्राहक व सामान्‍य नागरिकों के लिए भी मास्‍क अनिवार्य कर दिया है. मास्‍क नहीं पहनने पर नागरिक को 5000 जबकि सुपर मार्केट पर 50,000 तक का जुर्माना होगा. शुक्रवार को मणीनगर में रिलायंस मॉल में कर्मचारी के मास्‍क नहीं पहनने पर मॉल सील कर दिया गया तथा 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है.

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, आणंद, पंचमहाल,भावनगर, गांधीनगर, बनासकांठा व अरवल्‍ली को रेड जोन में रखा गया है. तीन मई के बाद भी कोविड19 से संक्रमित इलाकों में किसी तरह की छूट की संभावना नहिवत् नजर आती है. गुजरात के 19 शहर ऑरेंज जोन में रखे गए हैं, जिनमें राजकोट, भरूच, बोटाद, नर्मदा, छोटा उदेपुर, महिसागर, मेहसाणा, पाटण, खेडा, वलसाड, नवसारी, दाहोद, कच्‍छ, गीरसोमनाथ, डांग, साबरकांठा, तापी, जामनगर व सुरेंद्रनगर जबकि मोरबी, अमरेली, पोरबंदर, जूनागढ व देवभूमि द्वारका को ग्रीन जोन में रखा गया है.

तालाबंदी के बीच फंसे प्रवासी मजदूर और छात्रों के लिए चलेंगी ट्रेनें, गृह मंत्रालय ने दी अनुमति