Gujarat Exclusive > यूथ > दुनिया में कोरोना से हाहाकार लेकिन बीसीसीआई अभी भी आईपीएल कराने के ढूंढ रही विकल्प

दुनिया में कोरोना से हाहाकार लेकिन बीसीसीआई अभी भी आईपीएल कराने के ढूंढ रही विकल्प

0
266

भारत सहित पूरा विश्व कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते खौफजदा है. देश में कोरोना के मामले लगातार बढते जा रहे हैं लेकिन इससे इतर बीसीसीआई आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर तैयारियों को लेकर मंथन में जुटी हुई है. देश में कोरोना के संकट को देखते हुए ही बीसीसीआई 15 अप्रैल तक आईपीएल को टाल दिया था. हालांकि, मौजूदा स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल का आयोजन काफी मुश्किल लग रहा है.

ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व कप भी खेले जाने हैं, लेकिन वहां भी कोरोना वायरस काफी बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में समय रहते हालात नहीं सुधरे तो सरकार वहां 6 महीने तक लॉकडाउन कर सकती है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार यदि 6 महीने का लॉकडाउन करती है तो अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप पर भी तलवार लटक जाएगी.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, बीसीसीआई ने कहा है कि यदि अक्टूबर में होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित होता है तो ऐसी स्थिति में उस समय के दौरान आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि टी20 विश्व कप स्थगित होने पर अक्टूबर या नवंबर में आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन किया जा सकता है.

इस साल नहीं हुआ तो 2022 में होगा टी-20 विश्व कप

अधिकारी ने कहा, “आईसीसी के लिए विश्व कप स्थगित करना भी अंतिम विकल्प होगा क्योंकि विश्व कप को 2020 से 2022 में ले जाना होगा क्योंकि 2021 में कोई जगह नहीं है. इसलिए इस समय यह सबकुछ काफी दूर की बात है, लेकिन हां, आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर के समय की बात की गई है.” इस संबंध में जब आईसीसी अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा, “टी-20 विश्व कप को स्थगित करने को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं की गई है, इसे इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ही आयोजित किया जाएगा.”

Corona Live Update: झारखंड में भी कोरोना की दस्तक, देश में वायरस से मरने वालों की संख्या में इजाफा