Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दुनियाभर में अपने 5000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा OYO, मुनाफा बढ़ाने को लेकर किया फैसला

दुनियाभर में अपने 5000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा OYO, मुनाफा बढ़ाने को लेकर किया फैसला

0
424

भारतीय कंपनी OYO होटल्स एंड होम्स अब दुनियाभर में मौजूद अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. खबरों के मुताबिक OYO 5,000 से 25,000 नौकरियों को कम करने की तैयारी में है. इंडियन स्टार्टअप OYO ने चीन, अमेरिका और भारत में अपने कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है. कंपनी का ये फैसला मुनाफा बढ़ाने को लेकर अहम माना जा रहा है.

कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित चीन में सबसे ज्यादा कटौती की जा सकती है क्योंकि वहां वायरस के कारण कंपनी का काम काफी प्रभावित हुआ है. इससे पहले जनवरी में खबर आई थी कि OYO भारत में अपने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में है. ओयो कंपनी देश में अपने कारोबार को पुनर्गठित कर रही है जिसके तहत कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

2013 में कंपनी के बनने के बाद OYO का तेजी से विस्तार हुआ और अब ये 10 बिलियन डॉलर के मिलकियत वाली कंपनी बन गई है. मगर WeWork जैसे ग्लोबल प्लेयर के मार्केट में आने के बाद कंपनी पर प्रॉफिट को लेकर लगातार इन्वेस्टर लगातार दबाव बना रहे हैं.

OYO कमरों की संख्या के लिहाज से खुद को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी होटल चेन होने का दावा करती है. ओयो के पास 8,50,000 कमरे हैं. ओयो ने एक बयान में बताया कि उसने छह सालों में 800 से ज्यादा शहरों, 23000 ओयो ब्रांड के होटल और 850000 कमरों तक अपनी उपस्थिति बढ़ाई है. OYO के निवेशकों में सॉफ्टबैंक ग्रुप की एक बड़ी हिस्सेदारी है. OYO के सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा,“पिछले चरण में, हमने कई प्रॉपर्टी को अपने से जोड़ा और ब्रांड का निर्माण किया, अब 2020 में हमारा पहला ध्यान ग्रोथ विथ प्रॉफिट है.”

फिर सस्ता हुआ पेट्रोल, 64 रुपये प्रति लीटर से नीचे आया डीजल