Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तिरुवनंतपुरम: पद्मनाभास्वामी मंदिर के 10 पुजारी और 2 गार्ड कोरोना से संक्रमित

तिरुवनंतपुरम: पद्मनाभास्वामी मंदिर के 10 पुजारी और 2 गार्ड कोरोना से संक्रमित

0
312

भारत में कोरोना के मामले थोड़े कम हुए हैं लेकिन महामारी के कारण अभी लोगों में भय की स्थिति बरकरार है. इसी बीच खबर है कि केरल के तिरुवनंतपुरम के प्रसिद्ध पद्मनाभास्वामी मंदिर पद्मनाभास्वामी (Padmanabhaswamy Temple) के 10 पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

मंदिर (Padmanabhaswamy Temple) के मुताबिक, दो मुख्य पुजारी, आठ सहयोगी पुजारी और दो गार्ड कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद मंदिर को दर्शन के लिए बंद कर दिया गया है. मंदिर को 15 अक्टूबर तक दर्शन के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. हालांकि, मंदिर के तंत्री रोज पूजा करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें: बीते 24 घंटों में 70 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज, संक्रमितों की संख्या 70 लाख के करीब

मालूम हो कि अनलॉक-4 में पद्मनाभस्वामी मंदिर (Padmanabhaswamy Temple) को कड़े शर्तों और नियमों के तहत खोलने की इजाजत मिली थी. पद्मनाभस्वामी मंदिर (Padmanabhaswamy Temple) को श्रद्धालुओं के लिए 26 अगस्त को खोला गया था. दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना के चलते सख्त नियम बनाए गए थे.

देश में कोरोना की स्थिति

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के नए मामले अभी भी 70 हजार से ज्यादा आ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटों में 70,496 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं नए मामलों की तुलना में 78,365 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 लाख 6 हजार के पार पहुंच गई है.

भारत में कोरोना की वजह से एक लाख 6 हजार 490 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच एक्टिव मामले की संख्या में होने वाली गिरावट के बाद देश में 8 लाख 93 हजार बचे हैं. देश में अब तक कुल 59 लाख 6 हजार लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें