Gujarat Exclusive > गुजरात > बिहार के छपरा में दर्दनाक हादसा, आकाशीय बिजली से 9 लोगों की मौत, 7 झुलसे

बिहार के छपरा में दर्दनाक हादसा, आकाशीय बिजली से 9 लोगों की मौत, 7 झुलसे

0
1208

बिहार के छपरा जिले में दर्दनाक घटना हुई है. यहां खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 7 अन्य लोग भी बुरी तरह से झुलस गए हैं. इन सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह घटना जिले के गरखा विधानसभा क्षेत्र के शेरपुर विशुनपुरा गांव की है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बताया जा रहा है कि करीब दो दर्जन लोग खेत पर काम करने गए थे. कुछ लोग अपने खेत में परवल की खेती तो कुछ लोग जमीन की नाप के लिए गए थे. इसी दौरान तेज आंधी और बारिश आने पर वो सभी लोग एक झोंपड़ी में चले गए थे. उसी झोंपड़ी पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे करीब 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

इस हृदयविदारक घटना के बाद पूरे गांव में घर घर से रोने बिलखने की आवाजें आ रही है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है. कई मृतकों के परिजन अस्पताल भी पहुंच गए. वहां अपनों के शवों को देखकर उनका विलाप नहीं रुक रहा है. इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन और एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंचकर मृतको के शव और घायलों को सदर अस्पताल छपरा ले आया गया.

जिलाधिकारी सारण भी घटनास्थल और उसके बाद सदर अस्पताल छपरा पहुंचे. वहां उन्होंने घायलों का हालचाल और इलाज के बारे में जानकारी ली. जिलाधिकारी ने तत्काल सभी मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की. वही इस घटना की सूचना मिलते ही गरखा विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय राजद विधायक और पूर्व मंत्री बिहार मुनेश्वर चौधरी ने मृतको और घायलों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना प्रकट की. उन्होंने सभी पीड़ितों को सरकार से समुचित मदद की मांग की.

‘मन की बात’ के तहत PM मोदी की अपील, रमजान में इतना करें इबादत ताकि ईद से पहले खत्म हो जाए कोरोना