Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान में हिंदू लड़की के धर्म परिवर्तन पर मुस्लिम संगठनों ने उठाई आवाज

पाकिस्तान में हिंदू लड़की के धर्म परिवर्तन पर मुस्लिम संगठनों ने उठाई आवाज

0
252

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लिए लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं क्योंकि यहां के सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालांकि अब 15 जनवरी को एक लड़की के धर्म परिवर्तन करने की घटना पर पाकिस्तान के कई मुस्लिम संगठनों ने आवाज उठाई है और लड़की के समर्थन में आगे आए हैं. करीब हफ्तेभर पहले ही सिंध प्रांत में एक हिंदू दुल्हन को उसकी शादी से अपहरण कर धर्म परिवर्तन करा दिया गया था और उससे पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 15 जनवरी को सिंध प्रांत में 15 साल की एक हिंदू लड़की का इस्लाम में जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और फिर एक मुस्लिम से उसकी शादी करा दी गई.

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के जनरल सेक्रटरी रवि दवानी ने अंग्रेजी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया है कि लड़की को न्याय दिलाने की शुरुआत जेय सिंध महजाज़ नाम के संस्थान के चेयरमैन रियाज खान चांदियो के नेतृत्व में हुई. किसी ने सोशल मीडिया पर एक विडियो पोस्ट किया जिसमें सिंध के जैकबाबाद में लोक गायकों को सांप्रदायिक एकता के गीत गाते दिखाया गया.

दवानी ने बताया कि सोमवार को लड़की को कोर्ट में पेश किया गया लेकिन जज के बीमार होने की वजह से सुनवाई गुरुवार तक के लिए टल गई. आरोप है कि नाबालिग लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर एक 28 वर्षीय मुस्लिम से शादी कराई गई. इस दिहाड़ी मजदूर और उसके पिता को लड़की के पिता ने एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम दिया गया था.