Gujarat Exclusive > यूथ > भारत की ‘नकली कबड्डी टीम’ को हराकर इतराए पाक प्रधानमंत्री इमरान, खेल मंत्री ने दिया जवाब

भारत की ‘नकली कबड्डी टीम’ को हराकर इतराए पाक प्रधानमंत्री इमरान, खेल मंत्री ने दिया जवाब

0
324

पाकिस्तान कभी भी खुद को भारत से बेहतर साबित करने के मौके को छोड़ता नहीं है. चाहे इसके लिए उसे झूठ का ही सहारा क्यों नहीं लेना पड़े लेकिन वह अपनी पीठ थपथपाने से बाज नहीं आता. पाकिस्तान ने सर्किल कबड्डी वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया और उसने दावा किया कि फाइनल में उसने भारतीय टीम को हराया है. यहां तक कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान को ट्विटर पर इस जीत की बधाई दे डाली. मगर बधाई देने के साथ ही वह फैंस के निशाने पर आ गए.

दरअसल इस टूर्नामेंट में खेलने गई भारतीय टीम को खेल मंत्रालय की जानकारी नहीं थी. ऐसे में इस नकली टीम को खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने करीबी मुकाबले में भारत को 43-41 के अंतर से मात दी और खुद अपनी तारीफ में जुट गए. भारतीय खेल मंत्रालय ने साफ कर दिया कि उन्हें इसके बारे में कोई सूचना नहीं है कि वह कौन सी टीम थी जो भारत के नाम पर पाकिस्तान में खेलने गई थी.

खेलमंत्री ने दी सफाई

सोशल मीडिया फोटो वायरल होने के बाद इसका खुलासा हुआ. पिछले सप्ताह ही खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा था कि किसी भी कबड्डी टीम को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की मंजूरी नहीं दी गई है. भारतीय झंडे और नाम के साथ खेलने वालों के खिलाफ जांच की जाएगी. वहीं सोमवार को पाकिस्तान के प्नधानमंत्री इमरान खान के कबड्डी में भारतीय टीम को हरा देने वाले ट्वीट पर केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, कबड्डी की ऑफिशियल टीम हमने नहीं भेजी थी। इसकी जांच की जानी चाहिए कि भारत के नाम पर कौन बाहर जाकर खेल रहा है। इमरान खान का ये ट्वीट सही नहीं है।

 

बधाई के बाद फैंस के निशाने पर आए इमरान

पाकिस्तान में हुए सर्किल कबड्डी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में ईरान, इंग्लैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया सहित कई और टीमों ने ‌हिस्सा लिया था. भारतीय की इस गैर अधिकारिक टीम पर मिली जीत के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी टीम को बधाई दी और ट्वीट करके कहा कि भारत को हराकर कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने के लिए पाकिस्तान टीम को बधाई. हालांकि इसके बाद वह खुद ही अपने ट्वीट पर फैंस के निशाने पर आ गए. एक फैन ने कहा कि सुबह सुबह भड़काना शुरू कर दिया. वहीं एक फैन ने कहा कि पाकिस्तान कबड्डी टीम तो प्रो कबड्डी लीग की पटना पाइरेट्स तक को भी नहीं हरा पाएगी. एक यूजर ने साफ किया कि भारत ने कबड्डी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया था.