Gujarat Exclusive > यूथ > न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

0
351

दुनिया भर में धीरे-धीरे खेल की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) न्यूजीलैंड के दौरे पर सीरीज खेलने पहुंची है. हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को तगड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान की टीम के छह खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रशासन ने गुरुवार को दी.

कोरोना संक्रमित पाए गए सभी 6 खिलाड़ियों को क्राइस्टचर्च में आइसोलेशन में रखा गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने खुद इस बात की जानकारी दी है. इन छह परिणामों में से दो को पुराना माना जा रहा है, जबकि चार की नए के रूप में पुष्टि की गई है. बता दें कि पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) को न्यूजीलैंड में 3 टी20, दो टेस्ट मैच खेलने हैं. पहला टी20 18 दिसंबर से शुरू होना है.

यह भी पढ़ें: मनहूस 2020 ने पहुंचाया एक और आघात, महान फुटबॉलर माराडोना का निधन

रोक दी गई ट्रेनिंग

न्यूजीलैंड सरकार का कहना है कि जांच पूरी हो जाने तक आइसोलेशन के दौरान भी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग प्रक्रिया रोक दी गई है. प्रशासन का कहना है कि जिन छह खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें सख्ती से क्वारंटाइन में रहना होगा.

 

53 खिलाड़ियों पर नजर

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि लाहौर से रवाना होने के पहले सभी 53 खिलाड़ियों (Pakistan Cricket Team) और प्रशिक्षकों के लक्षणों की निगरानी की गई थी. 24 नवंबर को न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च पहुंचने पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों (Pakistan Cricket Team) की कोरोना जांच की गई. इनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें दो खिलाड़ियों को काफी पहले से कोरोना संक्रमण होने की आशंका जताई गई है. न्यूजीलैंड सरकार का कहना है कि अब आइसोलेशन के दौरान भी कम से कम चार बार खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा. साथ ही सारे खिलाड़ियों को अपने कमरों में ही रहना होगा.

न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से पहले टीम के बल्लेबाज फखर जमां में भी कोरोना के लक्षण पाए गए थे, जिसके चलते वह न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए थे. हालांकि, अभी तक इन छह खिलाड़ियों के नाम की जानकारी नहीं दी गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें