Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान के PM शाहबाज शरीफ ने कहा- हम भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहते हैं

पाकिस्तान के PM शाहबाज शरीफ ने कहा- हम भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहते हैं

0
137

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने गुरुवार को कहा कि वह भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहते हैं और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के अनुसार जम्मू-कश्मीर विवाद का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं.

शरीफ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को दक्षिण एशिया में शांति लाने में अहम भूमिका निभाने की जरूरत है. शरीफ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की थी. पश्चिमी देशों के दबाव के बावजूद भारत ने देश के नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए रूस से सस्ता तेल खरीद रहा है.

अप्रैल में सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान ने अमेरिका पर उनके खिलाफ साजिश का आरोप लगाया था. इमरान खान ने बाइडेन प्रशासन की आलोचना करते हुए कई बार भारत की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने अपने नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए रूस से सस्ता तेल खरीद रहा है.

लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर का वीडियो मंच पर चलाकर तारीफ की थी. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूक्रेन भारत के इस कदम से नाराज है और कह रहा है कि भारत रूस से तेल नहीं बल्कि यूक्रेन के लोगों का खून खरीद रहा है.

केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को देख भाजपा और प्रधानमंत्री जी डर गए हैं: राघव चड्ढा