Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत से ज्यादा पाक को दिल्ली के नतीजों का इंतजार, पड़ोसी देश के विदेश मंत्री बोले- हारेगी BJP

भारत से ज्यादा पाक को दिल्ली के नतीजों का इंतजार, पड़ोसी देश के विदेश मंत्री बोले- हारेगी BJP

0
478

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. शनिवार को हुए मतदान के बाद अब मंगलवार को नतीजे आएंगे. इसका सभी राजनीतिक दलों को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद से ही पड़ोसी देश पाकिस्तान खुश नजर आ रहा है. एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी हारती दिखाई दे रही है. इससे पाकिस्तान के मंत्री खुश हो उठे हैं.

एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाए गए नए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के कारण उनकी पार्टी बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के खतरे का सामना कर रही है. एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एक कार्यक्रम में कहा कि 2019 के आम चुनाव में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अब सीएए आने के बाद पार्टी की स्थिति और खराब हो गई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा.

जब कुरैशी से पूछा गया कि आखिर भारत के खिलाफ प्रचार फैलाने में उसे विश्व के अन्य देशों का साथ क्यों नहीं मिल रहा तो उन्होंने कहा कि भारत एक बहुत बड़ा बाजार है. कोई भी देश अपने आर्थिक हित को साधने के लिए भारत के खिलाफ कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. कुरैशी ने यह भी कहा कि कश्मीर को लेकर कुछ देशों की सोच पाकिस्तान के साथ है लेकिन वह खुलकर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं.