Gujarat Exclusive > देश-विदेश > एक बार फिर से पाकिस्तान का झूठ हुआ बेनकाब, ‘पाक’ में ही छिपा है मोस्ट वांटेड आंतकी मसूद अजहर

एक बार फिर से पाकिस्तान का झूठ हुआ बेनकाब, ‘पाक’ में ही छिपा है मोस्ट वांटेड आंतकी मसूद अजहर

0
402

पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मौलाना मसूद अजहर के लापता होने की बात कह रहा है. मगर भारत की काउंटर टेरर एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि की है कि आतंकी मसूद अजहर फिलहाल कड़ी सुरक्षा के बीच एक बम प्रूफ घर में रह रहा है. आतंकी मसूद अजहर पाकिस्तान में रेलवे लिंक रोड, मरकज-ए-उस्मान-ओ-अली में स्थित आतंकी समूह के बहावलपुर हेडक्वार्टर के पीछे एक वर्चुअल बम प्रूफ घर में रह रहा है.

मामला सामने आने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान का झूठ एकबार फिर बेनकाब हो गया है. वह लगातार कह रहा है कि आतंकी मसूद अजहर के लापता है. लेकिन अब पता चला है कि वह पाकिस्तान में ही छिपकर रहा है और पाकिस्तान सरकार को इसकी जानकारी भी है.

मसूद के अन्य तीन ठिकानों का भी पता चला है. इसमें कसूर कॉलोनी बहावलपुर, मदरसा बिलाल हबसी खैबर पख्तूनख्वा और मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान खैबर पख्तूनख्वा शामिल हैं. बता दें कि 2016 में हुए पठानकोट हमले से संबंधित जो डोजियर पाकिस्तान को सौंपा गया था उसमें एक फोन नंबर ऐसा था जिसका लिंक बहावलपुर टेरर फैक्टरी से था अजहर के ठिकानों का पता ऐसे वक्त में चला है जब पाकिस्तान फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स के सामने यह कह रहा है कि मसूद अजहर लापता हो गया है. हाल में पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद को तो टेरर फंडिंग के लिए करीब 5 साल की सजा सुनाई है लेकिन अजहर और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकिउर रहमान लखवी पर कार्रवाई न करने के लिए उसकी खिंचाई भी होती रही है.