Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हार्ट अटैक से पंडित बिरजू महाराज का निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख

हार्ट अटैक से पंडित बिरजू महाराज का निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख

0
290

नई दिल्ली: देश के मशहूर कथक नर्तक और पद्म विभूषण से सम्मानित होने वाले पंडित बिरजू महाराज का 83 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली स्थित आवास में अंतिम सांस ली. रविवार देर रात को उन्हें हार्ट अटैक आया था. कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का निधन हो गया, उनके रिश्तेदार ने उनके निधन की जानकारी दी. जानकारी सामने आने के बाद पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने भी ट्वीट कर शोक जताया है.

महान कथक नृतक बिरजू महाराज के निधन पर उनकी पोती रागिनी महाराज ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले एक महीने से उनका इलाज चल रहा था. बीती रात उन्होंने मेरे हाथों से खाना खाया, मैंने कॉफी भी पिलाई. इसी बीच उन्हें सांस लेने में तक़लीफ हुई हम उन्हें अस्पताल ले गए लेकिन उन्हें बचाया ना जा सका.

 

पंडित बिरजू महाराज के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “भारतीय नृत्य कला को विश्वभर में विशिष्ट पहचान दिलाने वाले पंडित बिरजू महाराज जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. उनका जाना संपूर्ण कला जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति!”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म विभूषण से सम्मानित पंडित बिरजू महाराज के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुए लिखा “पंडित बिरजू महाराज के निधन से एक पूरी सदी का अंत हो गया. उनका निधन कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है, उनके परिवार को प्रशंसकों को मेरी संवेदनाएं.”

देश में बीते 24 घंटों में 2 लाख 58 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, 385 की मौत