Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में कोरोना वायरस से दहशत, राजधानी के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

दिल्ली में कोरोना वायरस से दहशत, राजधानी के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

0
569

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लगातार सरकार देश की स्थिति पर नजर रख रही है. इसी सिलसिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं. देश में अब तक कोरोना वायरस के 30 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. अब दिल्ली सरकार ने कोरोना की वजह से महत्वपूर्ण फैसला लिया है. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है.

इसके अलावा दिल्ली सरकार के दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर भी रोक लगा दी गई है. दिल्ली सरकार ने अस्थाई तौर पर अपने दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगाई है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि 31 मार्च तक दिल्ली के प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे. यानी पांचवीं क्लास तक के बच्चों के सभी स्कूल बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार यह फैसला छह मार्च (शुक्रवार) से लागू होगा. इनमें सरकारी और प्राइवेट सहित सभी स्कूल शामिल होंगे. हमने कोरोना वायरस को लेकर सभी स्कूलों को अडवाइजरी जारी की है.

मालूम हो कि कोरोना वायरस भारत में भी दस्तक दे चुका है और यहां मरीजों की संख्या भारत में अब 30 हो गई है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 14 कोरोना वायरस के संदिग्धों को भर्ती कराया गया है. वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 91,783 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है. गाजियाबाद में कोरोना वायरस का एक ताजा मामला सामने आया है जिससे अब भारत में इस वायरस से मिलने वाले 30 मामलों की पुष्ठि हो चुकी है.