Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गूगल प्ले स्टोर पर Paytm की वापसी, नियमों के उल्लंघन के कारण लगा था प्रतिबंध

गूगल प्ले स्टोर पर Paytm की वापसी, नियमों के उल्लंघन के कारण लगा था प्रतिबंध

0
481

Google Play Store पर एकबार फिर Paytm की वापसी हो गई है. कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. इससे पहले गूगल ने कहा था कि उसने Paytm को खेलों में सट्टेबाजी संबंधी गतिविधियों पर अपनी नीति के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटा दिया है.

प्रतिबंध हटने के बाद Paytm गूगल प्ले स्टोर पर एक बार फिर से उपलब्ध है. इसे गूगल प्ले स्टोर से कुछ समय के लिए हटा लिया गया था. पेटीएम ने हाल ही में फैंटेसी लीग की शुरुआत की थी और कल से IPL2020 भी शुरू है.

 

Paytm ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि कंपनी गूगल की पॉलिसी रिक्वॉरमेंट के तहत अब कैशबैक कॉम्पोनेंट हटा रही है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि ये अस्थाई तौर पर है.

यह भी पढ़ें: कोरोना की चपेट में आए गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल

क्यों लगा था प्रतिबंध

मालूम हो कि Dream11IPL2020 कल यानी 19  सितंबर से शुरू हो रहा है. ऐसे में क्रिकेट से जुड़ें फैंटेसी लीग बेस्ड ऐप की रेस तेज हो चुकी है. चूंकि Dream11 प्ले स्टोर पर नहीं है और इसकी वजह भी गूगल की पॉलिसी है.

ऐसी स्थिति में फैंटेसी लीग बेस्ड स्पोर्ट्स गेमिंग के लिए बनाई गई सेल्फ रेग्यूलेटरी बॉडी ने गूगल से इस ऐप Paytm ऐप को हटाने को कहा था.

पेटीएम ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि ये साफ़ है कि पेटीएम पर की गई हर ऐक्टिविटी पूरी तरह से क़ानूनी हैं, हमने अस्थाई तौर पर कैशबैक कॉम्पोनेंट को हटा दिया है ताकि गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी रिक्वॉरमेंट को पूरा कर सकें.

FIFS ने गूगल से इस तरह के ऐप्स को हटाने को कहा था. पेटीएम को प्ले स्टोर से हटाए जाने के बाद FIFS ने गूगल का शुक्रिया अदा किया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें