Gujarat Exclusive > गुजरात > भूकंप के झटके से हिला सौराष्ट्र, राजकोट में 4.5 तीव्रता वाले भूकंप से सहमे लोग

भूकंप के झटके से हिला सौराष्ट्र, राजकोट में 4.5 तीव्रता वाले भूकंप से सहमे लोग

0
812

राजकोट: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीज आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए, गुजरात के राजकोट सहित सौराष्ट्र के कई हिस्सों में आज सुबह 7:40 बजे 4.8 तीव्रता का झटका महसूस किया गया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने यह जानकारी दी है.

मिल रही जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 7.40 बजे राजकोट के लोगों ने 4 सेकंड के लिए झटके महसूस किए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई. भूकंप के बाद लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर निकल आए. भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किमी दूर बताया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से ली भूपंक की जानकारी

आज सुबह सौराष्ट्र में आए भूकंप के बाद गुजरात सरकार भी हरकत में आ गई है. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने राजकोट, अमरेली और सुरेंद्रनगर जिलों के कलेक्टरों के साथ टेलीफोन पर बातचीत कर भूकंप के झटके की जानकारी ली. इसके अलावा जिलों के अंदरुनी इलाकों में अगर भूपंक के झटके से किसी प्रकार का नुकसान हुआ हो उसकी जानकारी लेकर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिए हैं.

गौरतलब हो की कोरोना संकटकाल के बीच लगातार देश में भूंपक के झटके महसूस किए जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर, गुजरात, दिल्ली, असम और मिजोरम में पिछले कुछ दिनों में कई बार भूपंक के झटके महसूस किए गए हैं.

भारत में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 32 हजार से ज्यादा दर्ज हुए नए मामले