Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में तालाबंदी से परेशान लोगों ने कहा- कोरोना से नहीं हम भूख से मर जाएंगे

अहमदाबाद में तालाबंदी से परेशान लोगों ने कहा- कोरोना से नहीं हम भूख से मर जाएंगे

0
1665

अहमदाबाद: सरदारनगर के शिवशक्ति नगर इलाके में आज 150 से लेकर 200 लोगों ने हाथों में बैनर लेकर हंगामा शुरू कर दिया और धरना पर बैठ गए. जिस बैनर को इन लोगों ने लेकर धरना शुरू किया था उसमें साफ-साफ लिखा था कि हम कोरोना से नहीं, बल्कि भूख से मर जाएंगे. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस ने स्थानिक लोगों को समझाकर हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया है.

सरदारनगर के पास शिवशक्तिनगर में लगभग 1200 लोगों की आबादी है. पिछले 10 दिनों से इन लोगों को खाने की समस्या हो रही है. स्थानीय विधायक और नगर सेवक से बात करने के बाद भी भोजन नहीं मिला, जिससे परेशान होकर आज दोपहर तक लगभग 150 लोग हाथों में बैनर लेकर धरना पर बैठ गए. शिवशक्तिगनर में ऑटो चालकों, घर निर्माण श्रमिकों के साथ-साथ अन्य श्रमिक परिवार निवास करते हैं. इन श्रमिकों को सरकारी अनाज मिला था जो अब खत्म हो चुका है. तेल, मसाले, दूध या सब्जी लाने के लिए पैसे नहीं हैं. जिससे परेशान होकर इन्हें आखिरकार धरना देना पड़ा.

स्थानीय निवासी तुषार देवडा ने कहा, “हमने विधायक बलराम थावानी और स्थानीय नगरसेवक को सूचित किया लेकिन हमें कोई मदद नहीं मिली.” सरकारी अनाज मिला है लेकिन यह एक घर में 4 से 5 सदस्यों के बीच कितना चलेगा. दूध, सब्जी, तेल और मसाले लाने के लिए पैसे नहीं हैं. लोग खाने को मिले इसलिए हम धरने पर बैठ गए. डीसीपी द्वारा हमें भोजन की व्यवस्था आश्ववासन दिया गया है इसलिए हमने धरना समेटने का फैसला लिया है.

अहमदाबाद: कोरोना के चपेट में एक और कांग्रेसी पार्षद, अस्पताल में भर्ती