Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से हाथ मिलाने वाला शख्स, निकला कोरोना वारयस का पीड़ित 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से हाथ मिलाने वाला शख्स, निकला कोरोना वारयस का पीड़ित 

0
520

अमेरिका में एक आयोजन के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हाथ मिलाने वाले शख्स के बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित जाने की खबर से हड़कंप मच गया है. कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कान्फ्रेंस (सीपीएसी) नाम का यह बड़ा आयोजन 26-29 फरवरी को वाशिंगटन में हुआ था. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा उनकी कैबिनेट के कई सदस्य और व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे. खबरों के मुताबिक बाद में न्यू जर्सी के एक अस्पताल में इस व्यक्ति की जांच के दौरान उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वे पहले की तरह जोर-शोर से अपना चुनाव प्रचार अभियान जारी रखेंगे.

उधर, चीन के बाद अब इटली में कोरोना वायरस ने कहर बरपा दिया है. रविवार को वहां इससे 133 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद इटली में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 366 हो गया है. इसी दिन संक्रमण के 1,492 नए मामले सामने आए हैं और इस तरह कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों का आंकड़ा सात हजार को पार कर गया है. सरकार ने करीब 1.5 करोड़ लोगों को घर में ही रहने को कहा है. देशभर के सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. उधर, चीन में कोरोना वायरस से अब तक 3119 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80,735 मरीज संक्रमित बताए जा रहे हैं.

भारत में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 42 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से एक-एक नया मामला सामने आया है. साथ ही बताया कि अब तक किसी की भी मौत की खबर नहीं है.

Go Air ने दी अपने यात्रियों को राहत, कोरोना की वजह से टिकट कैंसल पर नहीं लगेगा चार्ज