Gujarat Exclusive > देश-विदेश > निहंगों के हमले में कटा था ASI का हाथ, डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे के ऑपरेशन के बाद जोड़ा

निहंगों के हमले में कटा था ASI का हाथ, डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे के ऑपरेशन के बाद जोड़ा

0
2069

चंडीगढ़ स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में डॉक्टरों ने रविवार को सहायक उप निरीक्षक (ASI) का वह कटा हाथ सर्जरी से सफलतापूर्वक जोड़ दिया. एएसआई का हाथ पंजाब के पटियाला में निहंगों के एक समूह के हमले में काट दिया था जिसमें अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बताया कि एएसआई हरजीत सिंह के हाथ को ठीक करने के लिए पीजीआई में 7:30 घंटे की लंबी सर्जरी चली. उन्होंने ने कहा, ‘मैं डॉक्टरों और सहयोगी स्टाफ की पूरी टीम को उनके इस कठिन परिश्रम के लिए धन्यवाद देता हूं और हरजीत सिंह के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं.

पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहने के बाद निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला किया था. इस हमले में सहायक उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ तलवार से कट गया था जबकि पंजाब पुलिस के तीन अन्य पुलिसकर्मी और एक मंडी अधिकारी घायल हो गया था. पंजाब पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक व्यक्ति को गोली लगी है. पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि तीन पिस्तौल, पेट्रोल बम, तलवारें, चूरा पोस्त की बोरियां और एलपीजी सिलेंडर गुरद्वारे से बरामद किए गए हैं.

सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो में सहायक उपनिरीक्षक हरजीत सिंह मदद मांगते हुए दिखाई देते हैं. एक व्यक्ति कटा हाथ उठाकर अधिकारी को देता है. उन्हें इसके बाद एक दुपहिया वाहन से वहां से ले जाया जाता है.

पुलिस ने बताया कि ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक एसयूवी वाहन में पहुंचा और मंडी के अधिकारियों ने उन्हें रुकने के लिए कहा. पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी बैरिकेड से टकरा दी. इसके बाद समूह के लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया और पटियाला शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर बलबेरा गांव में अपने द्वारा प्रबंधित गुरद्वारा खिचरी साहिब भाग गए.

कच्चे तेल के दाम में फिर आएगा भारी उछाल, भारत के लिए झटका