Gujarat Exclusive > राजनीति > राजस्थान की राजनीतिक में कल रहेगी हलचल, पायलट कर सकते हैं बड़ा ऐलान

राजस्थान की राजनीतिक में कल रहेगी हलचल, पायलट कर सकते हैं बड़ा ऐलान

0
1195

राजस्थान में राजनीतिक उठा-पठक कल एक नई हलचल पैदा कर सकता है. राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट कल सुबह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर उन्होंने सीधे तौर पर अभी तक कोई सीधी टिप्पणी नहीं की है. लेकिन बुधवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपनी बात रख सकते हैं.

उधर खबर है कि भारतीय जनता पार्टी की कल सुबह 11 बजे जयपुर में बैठक होने जा रही है. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल होंगी और राज्य भाजपा नेताओं के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगी.

मालूम हो कि डिप्टी सीएम के पद से हटाए जाने के बाद से सचिन पायलट ने दो ट्वीट आए हैं. पहले ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं. इसके अलावा उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल में कुछ बदलाव भी किया है. वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने समर्थन करने वालों का आभार जताया है. ऐसे में अब बुधवार को होने वाली प्रेस कांफ्रेंस वह खुलकर अपनी आगे की रणनीति का ऐलान कर सकते हैं.

मालूम हो कि मंगलवार को कांग्रेस ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटा दिया. साथ-साथ उनसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दर्जा भी ले लिया गया. इसके अलावा जयपुर में पार्टी हेडक्वार्टर पर से पायलट के पोस्टर भी हटा दिए गए और उनकी जगह गोविंद सिंह दोस्तारा का पोस्टर लगाया गया जिन्हें राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है.

कार्रवाई से खुशी नहीं लेकिन पायलट का रवैया ‘आ बैल मुझे मार’ का था: गहलोत