Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र सरकार पर पीयूष गोयल का आरोप, उद्धव सरकार ने नहीं मांगीं 80 ट्रेनें

महाराष्ट्र सरकार पर पीयूष गोयल का आरोप, उद्धव सरकार ने नहीं मांगीं 80 ट्रेनें

0
535

प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र और रेल मंत्री पीयूष गोयल आमने-सामने हैं. इस बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 80 ट्रेन मांगने की बात गलत है. महाराष्ट्र से 65 ट्रेनें खाली लौटी हैं.

रेल मंत्री ने इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया है. पीयूष गोयल ने कहा कि हमने महाराष्ट्र के लिए 145 ट्रेनों का इंतजाम किया और स्टेशनों की जानकारी भी उन्हें दी गई, लेकिन बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि आज 12.30 बजे तक मजदूरों की कोई जानकारी नहीं थी. आज 5 बजे तक 74 ट्रेन महाराष्ट्र से प्रस्थान करेंगी, लेकिन राज्य सरकार ने 24 ट्रेनों के लिए मजदूरों का इंतजाम किया. रेल मंत्री ने कहा कि राज्य में विभिन्न स्थानों से लगभग 50 ट्रेनें रवाना होने की प्रतीक्षा कर रही हैं. राज्य सरकार की बदइंतजामी के कारण प्रवासी मजदूर वहां पर फंसे हुए हैं.

मामला रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल के उस ट्वीट के बाद और विवादास्पद हो गया था जब उन्होंने उद्धव सरकार पर तंज किया था. पीयूष गोयल ने कहा था कि हम महाराष्ट्र को 125 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देने के लिए तैयार हैं. उम्मीद है कि पहले की तरह ट्रेन स्टेशन पर आने के बाद वापस खाली नहीं जाएगी. जितनी ट्रेनें चाहिए, वो उपलब्ध होंगी.

गुजरात में अब तक कोरोना के 14829 मरीज, बीते 24 घंटे में 361 नए मामले और 27 की मौत