Gujarat Exclusive > राजनीति > PK और पवन वर्मा को मिली सच बोलने की सजा, नीतीश कुमार ने पार्टी से किया बाहर

PK और पवन वर्मा को मिली सच बोलने की सजा, नीतीश कुमार ने पार्टी से किया बाहर

0
285

जनता दल यूनाइटेड के बागी नेता प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दोनों ही नेता पार्टी लाइन से हटकर बयान दे रहे थे, पवन वर्मा जेडीयू और बीजेपी गठबंधन पर सवाल खड़ा कर रहे थे. वहीं प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे थे. जिसके बाद नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को लेकर बड़ा हमला बोला था और कहा था कि जिसको पार्टी से बाहर जाना है वो जा सकता है. उसके बाद से ही ये दोनों नेता अलग-थलग पड़ते हुए नजर आ रहे थे.

नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर ही पार्टी में शामिल किया गया था. नीतीश कुमार के इस बयान के बाद प्रशांत किशोर ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा कि पार्टी में मुझे लेने को लेकर नीतीश कुमार ऐसे झूठ कैसे बोल सकते हैं. आपने एक नाकाम कोशिश की है. मेरा रंग आपके जैसा नहीं है.

गौरतलब हो कि पवन वर्मा जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी के गठबंधन पर सवाल खड़ा किया था. वहीं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पार्टीलाइन से हटकर बयान देते हुए इस कानून को संविधान विरोधी बताते हुए अपने पार्टी के समर्थन को कटघरे में खड़ा कर दिया था.