Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आज सुबह 10 बजे पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित, लॉकडाउन बढ़ाने पर लेंगे बड़ा फैसला

आज सुबह 10 बजे पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित, लॉकडाउन बढ़ाने पर लेंगे बड़ा फैसला

0
319

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. वह कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन (तालाबंदी) को लेकर नया ऐलान करेंगे. मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाएगा. इस पर लगभग सभी राज्यों ने सहमति भी दी है.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया था जो बुधवार 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. हालांकि देश में अभी भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में इसकी पूरी संभावना है कि देश में लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू होगा. उधर पीएम मोदी के देश व्यापी लॉकडाउन पर फैसले से पहले कई राज्यों ने अपने सूबे में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है.

इसी बीच पीएम मोदी ने देश के तमाम प्रातों में आज आयोजित होने वाले त्योहारों के लिए लोगों को बधाई दी. पीएम ने ट्ववीट करके विभिन्न भाषाओं में लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शनिवार को हुई मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक के बाद सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई कि करीब-करीब सभी मुख्यमंत्री लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं. बैठक में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अब आमजन का स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के साथ देश की समृद्धि पर ध्यान केंद्रित करें. मोदी ने इस बैठक में मुख्यमंत्रियों से कहा कि ध्यान अब ‘जान भी, जहान भी’ पर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत के ‘उज्ज्वल भविष्य, समृद्धि एवं स्वस्थ भारत’ के लिए यह जरूरी है. प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को कम से कम एक पखवाड़े के लिए बढ़ाने का सुझाव दिया.

पीएम मोदी से पहले सोनिया गांधी का देश के नाम संदेश, कहा- कोरोना के खिलाफ हर भारतीय एकजुट