Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के भरूच में उत्कर्ष समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी हुए भावुक

गुजरात के भरूच में उत्कर्ष समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी हुए भावुक

0
103

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के भरूच में उत्कर्ष समारोह को संबोधित किया. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी ‘उत्कर्ष समारोह’ में हिस्सा लिया. पीएम मोदी उत्कर्ष समारोह में एक दृष्टिविहीन लाभार्थी से बात करते हुए भावुक हो गए.

मिल रही जानकारी के अनुसार उत्कर्ष समारोह में पीएम मोदी से बात करते हुए भरुच के अयूब पटेल जो दृष्टिविहीन हैं उन्होंने कहा कि वह अपनी दोनों बेटियों को डॉक्टर बनाना चाहते हैं. यह उनका सपना है. उनकी बात सुनकर पीएम मोदी भावुक हो गए और कहा कि अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे बताएं.

गुजरात के भरूच में उत्कर्ष समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं. मैं भरूच ज़िला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी. इन वर्षों में सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को 100% सैचुरेशन(परिपूर्णता) के करीब ला पाए हैं.

महाराष्ट्र पुलिस ने बिल्डर के घर की छापेमारी, 30 करोड़ मिलने पर जबरन की वसूली