Gujarat Exclusive > राजनीति > फिर से PM मोदी बोले- CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं

फिर से PM मोदी बोले- CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं

0
454

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। रविवार को पीएम ने बैलूर मठ में संतों से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे बैलूर मठ में रात बिताने का मौका मिला। यहां आना मेरे लिए घर आने जैसा है। यह किसी तीर्थ यात्रा से कम नहीं है। इसके लिए मैं पश्चिम बंगाल सरकार का धन्यवादी हूं। इस दौरान पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम ने कहा कि स्वामी विवेकानंद केवल व्यक्ति नहीं थे, वे जीवनधारा थे, जीवनशैली थे। स्वामी जी करोड़ो लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। स्वामी जी का सपना पूरे भारत को बदलने का था। जन सेवा से ही प्रभु सेवा का रास्ता निकलता है। देश का हर युवा स्वामी जी के संकल्प का हिस्सा है। उनके संकल्प को सिद्धी तक पहुंचाना हमारा कर्त्वय है। मैं 130 करोड़ भारतीयों की सेवा का संकल्प निभा रहा हूं

पीएम ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा आबादी वाला देश है। नए भारत के निर्माण के लिए करोड़ों ऊर्जावान युवा खड़े हैं। भारत के युवा ऊर्जा से भरे हुए हैं। भारत के युवाओं से पूरी दुनिया को उम्मीदें हैं। इसलिए हमें अपने सपनों को दशक के संकल्पों के साथ जोड़ना है।

पीएम मोदी ने सीएए को लेकर भी अपनी बातें फिर दोहराईं। उन्होंने कहा कि सीएए (CAA) युवाओं के मन में सवाल भरे गए हैं। कुछ युवा गलतफहमी का शिकार हो गए हैं। हमें गलतफहमियों को दूर करना चाहिए। उन्होंने दोहराया कि सीएए नागरिकता छीनने के लिए नहीं बल्कि नागरिकता देने के लिए है। किसी भी धर्म का व्यक्ति, जो भारत के स्वीधान को मानता है, वो सारी प्रक्रियाओं के तहत भारत की नागरिकता ले सकता है। लेकिन राजनीति का खेल खेलने वाले इस बात को नहीं समझना चाहते।

कश्मीर: दो आतंकियों के साथ कार में पकड़ा गया पुलिस का अधिकारी